Home Crime रांची में धर्मांतरण के दबाव से आहत लड़की ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

रांची में धर्मांतरण के दबाव से आहत लड़की ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

0
रांची में धर्मांतरण के दबाव से आहत लड़की ने की आत्महत्या, आरोपी गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Hurt by pressure of conversion in Ranchi, girl commits suicide, accused arrested - Ranchi News in Hindi




रांची। रांची के खलारी के रहने वाले गोलू अंसारी ने नाम और धर्म छिपाकर पूजा नामक लड़की से मंदिर में शादी रचाई और इसके बाद उसपर धर्म बदलने का दबाव डालने लगा। इससे आहत पूजा ने आत्महत्या कर ली। पूजा के पिता ने यह आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई तो पुलिस ने आरोपी गोलू अंसारी को गिरफ्तार कर लिया। स्कूल सर्टिफिकेट और आधार कार्ड के आधार पर गोलू को नाबालिग मानते हुए पुलिस ने उसे जेल के बजाय जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के पास भेजा है। उसे बाल सुधार गृह भेजा जाएगा।

लड़की के पिता के मुताबिक गोलू अंसारी ने अपना धर्म छिपाकर उनकी बेटी से दो वर्ष पूर्व रांची के पहाड़ी मंदिर में शादी कर ली थी। इसके बाद पूजा ने उसके बच्चे को भी जन्म दिया। पूजा अपने पिता के घर में ही रह रही थी, क्योंकि गोलू उसे अपने साथ रखने के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा था। पूजा के पिता का कहना है कि बीते 31 मई की रात गोलू उसके घर आया और पूजा से बात के दौरान एक बार फिर से दबाव बनाने लगा। पूजा ने इसकी जानकारी घरवालों को दी। इसके कुछ देर बाद पूजा ने आत्महत्या कर ली।

पूजा के पिता की ओर से एफआईआर के लिए पुलिस को दिए आवेदन में पूजा की उम्र 17 वर्ष और गोलू अंसारी की उम्र 22 वर्ष बताई गई है। पुलिस ने गोलू अंसारी के आधार कार्ड के आधार पर उसे नाबालिग माना है। खलारी पुलिस ने लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा है।

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि गिरिडीह, रांची, रामगढ़, धनबाद, देवघर, दुमका समेत कई और जिलों एवं राज्य के अलग अलग इलाकों से लव जिहाद की कई खबरें आ रही हैं। कहीं आरोपी हिंदू बेटियों पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहे हैं तो कहीं उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं, कहीं-कहीं तो बेटियों की नृशंस हत्या भी हो जा रही है।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Hurt by stress of conversion in Ranchi, woman commits suicide, accused arrested


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here