Home Crime राजू ठेहठ हत्याकांड में एके 47 उपलब्ध कराने वाले रोहित गोदारा गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार

राजू ठेहठ हत्याकांड में एके 47 उपलब्ध कराने वाले रोहित गोदारा गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार

0
राजू ठेहठ हत्याकांड में एके 47 उपलब्ध कराने वाले रोहित गोदारा गैंग के तीन गुर्गे गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Three henchmen of Rohit Godara gang arrested for providing AK 47 in Raju Tehath murder case - Bikaner News in Hindi




बीकानेर। थाना नया शहर, कोतवाली और साइबर सेल पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रोहित गोदारा गैंग के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है। ये हार्डकोर बदमाश राज्य के चार अलग-अलग जिलों में वांछित चल रहे थे। इन पर दर्जनों प्रकरण दर्ज हैं।
लॉरेंस गैंग के सक्रिय सदस्य रोहित गोदारा के कहने पर हार्डकोर बदमाश कमल डेलू और श्रवण सिवर ने राजू ठेहट की हत्या में एके-47 जैसा हथियार सप्लाई करने की बात स्वीकार की है। महानिदेशक पुलिस (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने इन अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए आईजी रेंज ओमप्रकाश, एसपी तेजस्वनी गौतम समेत कार्रवाई में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को बधाई दी है। तीन पुलिसकर्मियों के पदोन्नति के प्रस्तावः
बीकानेर पुलिस की ओर से भी साइबर सेल के हेड कॉन्स्टेबल दीपक यादव व दिलीप सिंह और कांस्टेबल राजू राम गुर्जर को विशेष पदोन्नति तथा एसएसओ वेदपाल व संजय सिंह और कॉन्स्टेबल श्रीराम को डीजीपी डिस्क से सम्मानित करने के प्रस्ताव भिजवाए गए हैं।
दो पर 1-1 लाख और तीसरे पर 40 हजार का इनामः
एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि हार्डकोर बदमाश कमल डेलू पुत्र जगदीश विश्नोई निवासी काकड़ा थाना नोखा, श्रवण सिवर पुत्र शिवलाल विश्नोई निवासी खिंदासर थाना कोलायत और विजयपाल विश्नोई पुत्र जगदीश निवासी जयसिंह देसर मगरा थाना पांचू जिला बीकानेर को गिरफ्तार किया है। इनमें कमल डेलू और श्रवण सिवर पर पुलिस मुख्यालय से 1-1 लाख रुपए और विजयपाल पर आईजी बीकानेर रेंज द्वारा 40 हजार का इनाम घोषित किया हुआ है।
इंटरनेट कॉलिंग एप के जरिए रोहित गोदारा गैंग से संपर्कः

एसपी गौतम ने बताया कि इनके बीकानेर जिले में मर्डर जैसी बड़ी वारदात करने की आसूचना प्राप्त होने पर एसएचओ नया शहर वेदपाल, बिछवाल महेंद्र दत्त और कोतवाली संजय सिंह, हेड कांस्टेबल दीपक यादव और दिलीप सिंह की टीम गठित की। तकनीकी सहायता यह सामने आया कि मुलजिम बड़ी हाई टेक्निक इंटरनेट पर कॉलिंग एप्स से रोहित गोदारा गैंग से जुड़े थे। इंटरनेट एप्लीकेशन द्वारा किसी भी बारदात की कार्य योजना बनाते, उसे अंजाम भी देते।
तकनीकी सहायता से नासिक में होने की मिली सूचनाः

साइबर सेल ने 8 महीने कड़ी मेहनत कर तीनों बदमाशों के बारे में जानकारियां जुटाई गई और पूर्व में की गई संपूर्ण गतिविधियों की सूचना एकत्रित की। कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए इनके महाराष्ट्र के नासिक में होना ट्रेस किया गया। सूचना पर गठित टीम नासिक पहुंची। इनकी लोकेशन आवासीय कॉलोनी की आ रही थी, जहां 500 से अधिक फ्लैट और घर थे। टीम ने लगातार 4 दिन तक अलग-अलग हुलिया बनाकर एक-एक घर को चेक कर एक संदिग्ध घर को चिन्हित किया।
मजदूर बनकर रखी बदमाशों पर नजरः
इस घर के सामने निर्माणाधीन बिल्डिंग में मजदूरों का हुलिया बना कर दो तीन दिन तक घर और संदिग्धों की गतिविधियों पर नजर रखी गई। जानकारी पुख्ता होने पर नासिक पुलिस की मदद से दबिश देकर तीनों बदमाशों को गिरफ्तार किया गया।
बदमाशों ने हुलिया और नाम बदल कर काटी फरारीः

तीनों बदमाशों से पूछताछ में सामने आया कि घटना के बाद इन्होंने अपना हुलिया व नाम बदल लिया था, बाल भी कटवा लिए। कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली, गोवा, पंजाब, पुणे, मुंबई, नासिक, फलोदी, जोधपुर, बज्जू, रणजीतपुरा तथा नेपाल में फरारी काटी थी। काफी दिनों से नासिक में किराए के फ्लैटों में रह रहे थे। पुलिस से बचने दिन भर घर में ही छिपे रहते थे।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


Web Title-Three henchmen of Rohit Godara gang arrested for offering AK 47 in Raju Tehath homicide case


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here