Home Crime व्यापारी से 24.50 लाख की लूट का खुलासाः 16 लाख रुपए के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

व्यापारी से 24.50 लाख की लूट का खुलासाः 16 लाख रुपए के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

0
व्यापारी से 24.50 लाख की लूट का खुलासाः 16 लाख रुपए के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

[ad_1]




बाड़मेर। जिले की थाना ग्रामीण पुलिस ने करीब 3 सप्ताह पहले उतरलाई इलाके में एक व्यापारी से 24.50 लाख रुपए की लूट के मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई रकम में से 16 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं।
एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी खेताराम जाट पुत्र भारू राम (27) व ओमाराम जाट पुत्र रामाराम (22) गांव बलाउ थाना सदर एवं हरदेव जाट पुत्र सुखाराम (24) गांव नॉद थाना ग्रामीण बाड़मेर के रहने वाले हैं। घटना में शामिल इनका साथी उगराराम जाट पुत्र हनुमान राम निवासी राजबेरा उंडू थाना शिव फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है।
एसपी मीना ने बताया कि जसवंत सराय जोधपुर निवासी व्यापारी सुरेश बारासा ने थाना ग्रामीण पर रिपोर्ट दी कि 1 मार्च को उसके पास अज्ञात विदेशी मोबाइल नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि उसके पास 24.50 लाख रुपए भारतीय कीमत के डॉलर्स है, जिसे वह भारतीय मुद्रा में एक्सचेंज करवाना चाहता है।
अगले दिन वह पैसे लेकर उतरलाई पहुंचा। जहां एक स्विफ्ट कार में तीन युवक उससे मिले।
एक युवक उसकी कार में बैठ गया और दो पीछे-पीछे आए। बान्दरा जाने वाली सड़क पर सुनसान जगह ले जाकर उन युवकों ने उसके पास रखें साढ़े 24 लाख रुपए लूट लिये और डॉलर्स मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई।
घटना की गंभीरता को देखते हुए आईजी जोधपुर रेंज विकास कुमार के निर्देश पर एसपी मीना द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी की लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसाराम बोस व सीओ रमेश शर्मा के सुपरविजन एवं एसएचओ दिनेश लखावत के नेतृत्व में गठित की गई टीम द्वारा मुखबिरों को एक्टिव किया। मुखबिर एवं तकनीकी मदद से आरोपियों की पहचान कर आरोपी खेताराम जाट, हरदेव जाट एवं ओमाराम जाट को डिटेन कर 16 लाख रुपए बरामद किए। पूछताछ में इन्होंने उगराराम के साथ मिलकर वारदात करना स्वीकार करने पर गिरफ्तार किया गया।
घटना के दो आरोपी करते है दक्षिण अफ्रीका में मजदूरीः
पूछताछ में सामने आया कि आरोपी खेताराम और उगरा राम दोनों दक्षिण अफ्रीका में मजदूरी करते हैं, जहां इन्हें डॉलर में मजदूरी मिलती है। खेताराम ने पहले भी व्यापारी सुरेश बारासा से डॉलर एक्सचेंज करवाए थे। इस वजह से उन्हें जानकारी थी कि व्यापारी सुरेश विदेशी मनी एक्सचेंज करता है।
विदेशी मोबाइल नंबर से कॉल कर बुला कर लूटाः
योजना के तहत आरोपियों ने विदेशी नंबर से कॉल कर व्यापारी सुरेश को डॉलर एक्सचेंज करने बाड़मेर बुलाया और सुनसान जगह ले जाकर 24.50 लाख रुपए लूट लिए। जिसमें से खेताराम, हरदेव व उगराराम ने 8-8 लाख रुपए आपस में बांट लिए। खेताराम व हरदेव के हिस्से में आए 16 लाख रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। वांछित मुलजिम उगराराम की तलाश एवं गिरफ्तार मुलजिमो से पूछताछ व अनुसंधान जारी है।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here