Home Crime संपत्ति विवाद : द्वारका में अधिवक्ता की हत्या के मामले में वांछित अपराधी गिरफ्तार

संपत्ति विवाद : द्वारका में अधिवक्ता की हत्या के मामले में वांछित अपराधी गिरफ्तार

0
संपत्ति विवाद : द्वारका में अधिवक्ता की हत्या के मामले में वांछित अपराधी गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Property dispute: wanted criminal arrested in case of murder of advocate in Dwarka - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली के द्वारका में संपत्ति विवाद को लेकर एक वकील की हत्या के मामले में पुलिस ने 23 साल के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आरोपी की पहचान दिल्ली के गांव सनोठ निवासी नरेश उर्फ लाला के रूप में हुई है। पुलिस ने नरेश पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया था।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 10 गोलियों के साथ पांच तमंचे भी बरामद किए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, 1 अप्रैल को द्वारका के सेक्टर-1 में बाइक सवार दो हमलावरों ने 53 वर्षीय अधिवक्ता वीरेंद्र कुमार नरवाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

द्वारका के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने कहा कि जांच में जुटी पुलिस की टीम ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया। इलाके के सीसीटीवी फुटेज को जोड़कर आरोपियों के निशानदेही की गई।

सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी निगरानी के आधार पर दो आरोपियों की पहचान नरेश और एक प्रदीप कुमार उर्फ बॉबी के रूप में हुई।

डीसीपी ने कहा कि 16 अप्रैल को नरेश को झरोदा कलां गांव के सामुदायिक केंद्र से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने नरेश के कब्जे से एक अत्याधुनिक पिस्तौल, चार देशी पिस्तौल और 10 गोलियां बरामद की। पूछताछ में उसने हत्या में अपनी संलिप्तता कबूल की है।

डीसीपी ने आगे कहा, यह पता चला है कि उनके परिवार के एक संपत्ति को लेकर वीरेंद्र के साथ पुराना विवाद था और इस संबंध में विभिन्न अदालतों में कई दीवानी मुकदमे लंबित हैं।

नरेश ने साल 2017 में अपने चचेरे भाई के साथ मिलकर वीरेंद्र को मारने का प्रयास किया था, लेकिन अधिवक्ता उस हमले में बच गए थे।

दोनों आरोपियों ने पिछले महीने फिर से वीरेंद्र को मारने का प्लान किया। आरोपियों ने वीरेंद्र को द्वारका में सेक्टर-1 पर लाल बत्ती के पास गोली मारी थी। वारदात को अंजाम देकर वह मौके से फरार हो गए थे। वीरेंद्र इस मार्ग से होकर कोर्ट जाते थे।

अधिकारी ने कहा, घटना का मुख्य आरोपी नरेश, प्रदीप से अलग हो गया और गिरफ्तारी से बचने के लिए उत्तर प्रदेश और हरियाणा में अलग-अलग जगहों पर रहने लगा।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Property dispute: wished prison arrested in case of homicide of advocate in Dwarka


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here