Home Crime साइबराबाद पुलिस ने नकली बीज बेचने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया

साइबराबाद पुलिस ने नकली बीज बेचने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया

0
साइबराबाद पुलिस ने नकली बीज बेचने के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया

[ad_1]

1 of 1

Cyberabad police arrested 10 people for selling spurious seeds - Hyderabad News in Hindi




हैदराबाद। साइबराबाद पुलिस ने एक अभियान के दौरान एक अंतरराज्यीय रैकेट का भंडाफोड़ किया और 3.35 टन नकली (बनावटी) बीज जब्त किए हैं। विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए मेडचल जोन की स्पेशल ऑपरेशंस टीम (एसओटी), राजेंद्रनगर जोन, कृषि विभाग, मेडचल थाना और चेवेल्ला थाने के अधिकारियों ने संयुक्त अभियान चलाया और 10 लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने भोले-भाले किसानों को बेचने के लिए कपास के नकली बीज जमा किए थे।

साइबराबाद के पुलिस आयुक्त स्टीफन रवींद्र ने पत्रकारों को बताया कि आरोपियों के पास से 3.35 टन नकली (बीजी-थर्ड/एचटी) कपास के बीज और 14,850 खाली पाउच जब्त किए गए हैं, जिन पर तेलंगाना सरकार ने प्रतिबंध लगा रखा है। इनकी कीमत 95 लाख रुपये है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गिरफ्तारियां दो अलग-अलग मामलों में की गई हैं। मेडचल थाने में दर्ज पहले मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था। तेलंगाना के विभिन्न जिलों के अब्दुल रज्जाक, मुंदरू मल्लिकार्जुन, मैदाम श्रीनिवास, पोटलापल्ली हरीश और अब्दुल रफी को गिरफ्तार किया गया है। गुजरात के कमलेश पटेल समेत तीन अन्य फरार हैं।

पुलिस ने उनके पास से 2.53 टन नकली कपास बीज, प्रणति कपास के बीज के 2,900 पैकेट और पांच मोबाइल फोन जब्त किए हैं। इन सभी की कीमत 75 लाख रुपये है। पुलिस जांच में सामने आया कि रामागुंडम आयुक्तालय में पहले रज्जाक एक मामले में और मल्लिकार्जुन पांच मामलों में शामिल था।

पुलिस के मुताबिक, रज्जाक ने कमलेश नाम के व्यक्ति से बीजीथर्ड/एचटी कपास के बीज खरीदे और उन्हें श्रीनिवास, हरीश, इलैया और मल्लिकार्जुन की मदद से हैदराबाद लाया। उसने जानी और रफी की मदद से बीज को मेडचल के एक कमरे में रखा दिया। पुलिस ने कहा कि कुल 2.53 टन बीजों को स्टोर किया गया था और इन्हें पाउच में पैक करके तेलंगाना के किसानों को बेचा जाना था।

दूसरे मामले में एसओटी राजेंद्रनगर व चेवेल्ला थाना पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान आंध्र प्रदेश के नंदयाल जिले के बीज आपूर्तिकर्ता कोहा तुरखा अलीशा, पाउच आपूर्तिकर्ता वुब्बानी राजू, तिप्पाराबोइना वेंकटेश, सोमगनी वेणु कुमार और कवाली मल्लैया के रूप में की गई है, जो सभी तेलंगाना के निवासी हैं।

दो अन्य आरोपी बाबू राव और रोसैया फरार थे। पुलिस ने विभिन्न बीज कंपनियों के 800 किलोग्राम नकली बीजी-थर्ड/एचटी कपास बीज, चार स्मार्ट फोन और 14,850 खाली पाउच जब्त किए हैं।

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here