Home Crime सिलीगुड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये का सोना बरामद, तीन गिरफ्तार

सिलीगुड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये का सोना बरामद, तीन गिरफ्तार

0
सिलीगुड़ी से डेढ़ करोड़ रुपये का सोना बरामद, तीन गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Gold worth Rs 1.5 crore recovered from Siliguri, three arrested - Kolkata News in Hindi




कोलकाता। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने देर रात की कार्रवाई में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के प्रमुख शहर सिलीगुड़ी से तस्करी कर लाया गया 1.5 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया। मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। इनकी पहचान बैजू, मुरारीलाल सोनी और सोनपाल सैनी के रूप में हुई है। सोनी जहां राजस्थान के रहने वाले हैं, वहीं सैनी और बैजू मथुरा के रहने वाले हैं।

डीआरआई के एक सूत्र ने दावा किया कि जब्त किए गए सोने के बिस्कुट का अनुमानित बाजार मूल्य 1.5 करोड़ रुपये है।

डीआरआई के अधिकारियों को उनके सूत्रों से सूचना मिली थी कि तस्करी किए गए सोने के बिस्कुट की एक बड़ी खेप दुबई से सिलीगुड़ी लाई गई है और इसे उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाना है।

सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर डीआरआई की टीम ने रविवार की रात सिलीगुड़ी के बाहरी इलाके में बागडोगरा हवाई अड्डे की ओर जाने वाले एक महत्वपूर्ण क्रॉसिंग से एक चार पहिया वाहन को रोका।

सूत्रों ने कहा कि वाहन के भीतर एक विशेष और छिपे हुए कक्ष से, डीआरआई के लोगों ने 166 ग्राम वजन के सोने के 23 बिस्कुट बरामद किए।

चौपहिया वाहन से यात्रा कर रहे तीन व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया और पूछताछ की गई, लेकिन वे इतनी मात्रा में सोने को रखने के लिए कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत कर सके और न ही वे अपने स्रोत के बारे में कुछ निश्चित कह सके।

पूछताछ में तीनों ने कबूल किया कि उन्होंने सिलीगुड़ी के रहने वाले राजकुमार अग्रवाल से दुबई से तस्करी कर लाया सोना खरीदा था और उन्हें उत्तर प्रदेश के वृंदावन ले जाना था।

पुलिस ने सोमवार सुबह अग्रवाल के आवास पर छापा मारा, हालांकि तब तक वह फरार हो चुका था।

उसके आवास से 24.50 लाख रुपये की बेहिसाब नकदी भी बरामद की गई।

सोमवार को डीआरआई द्वारा गिरफ्तार तीनों व्यक्तियों को सिलीगुड़ी की एक जिला अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों के लिए जेल भेज दिया गया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here