Home Crime 8 साल से फरार तीन आरोपी गिरफ्तार : पोषाहार राशि 84.95 लाख रुपए का किया था गबन

8 साल से फरार तीन आरोपी गिरफ्तार : पोषाहार राशि 84.95 लाख रुपए का किया था गबन

0
8 साल से फरार तीन आरोपी गिरफ्तार : पोषाहार राशि 84.95 लाख रुपए का किया था गबन

[ad_1]




सवाई माधोपुर। बामनवास पुलिस ने 84.95 लाख रुपए की पोषाहार राशि गबन के मामले में 8 साल से फरार चल रहे तत्कालीन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और चालक समेत 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
एसपी हर्षवर्धन अग्रवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में गुड्डू उर्फ नफीस खान पुत्र फज्जू खान (44) निवासी बामनवास पट्टीकलां तत्कालीन प्राइवेट चालक पंचायत समिति बामनवास, हरि प्रसाद मीना पुत्र जयलाल (61) निवासी कीरतपुरा थाना बामनवास तत्कालीन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पंचायत समिति बामनवास औऱ पवन कुमार शर्मा पुत्र माधवलाल (42) निवासी ककराला थाना बामनवास हैं।
एसपी अग्रवाल ने बताया कि 15 मई 2015 को तत्कालीन ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बामनवास पंचायत समिति कमलेश जोशी द्वारा रिपोर्ट दी गई कि उनके कार्यालय पर संविदा पर पदस्थापित कंप्यूटर ऑपरेटर शिव शंकर शर्मा ने विभिन्न विद्यालयों की पोषाहार राशि जमा कराने के लिए विद्यालयों के बैंक खातों की जगह अपने परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों की खाता नंबर दर्ज कर विद्यालय की कुल 84 लाख 95 हजार 200 रुपए की पोषाहार राशि का गबन किया है।
अनुसंधान के दौरान 5 जून 2016 को मुख्य अभियुक्त शिवशंकर शर्मा व उसके भाई बृजनंदन को गिरफ्तार किया गया था। गबन की राशि पूर्व में ही रिकवर की जा चुकी है। मामले में अन्य अभियुक्त घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे।
इनकी गिरफ्तारी के लिए एडिशनल एसपी प्रकाश चंद्र व सीओ संतराम के सुपरविजन और एसएचओ बामनवास मनीष शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की गई।
गठित टीम द्वारा तकनीकी साक्ष्य संकलन, सूचना तंत्र और मुखबिर की मदद से आरोपी पवन कुमार शर्मा को कस्बा बौंली से, गुड्डू उर्फ नफीस खान को कस्बा बामनवास और हरिप्रसाद मीणा को ग्राम कीरतपुरा से दस्तयाब करने में सफलता हासिल की।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे



[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here