Home Crime IGI एयरपोर्ट पर CISF ने 57 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा

IGI एयरपोर्ट पर CISF ने 57 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा

0
IGI एयरपोर्ट पर CISF ने 57 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा

[ad_1]

1 of 1

CISF nabs a person with foreign currency worth Rs 57 lakh at IGI airport - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 57 लाख रुपये की कीमत की विदेशी मुद्रा ले जा रहे एक हवाई यात्री को पकड़ा है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। सीआईएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी का व्यवहार कुछ अलग दिखाई दिया, इसके बाद उसे पकड़ लिया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, यात्री मोहम्मद फैजिल को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट से दिल्ली से दुबई की यात्रा करनी थी, संदेह के आधार पर उसे उसके सामान की पूरी तरह से जांच के लिए एक जांच प्वाइंट पर ले जाया गया।

एक्स-बीआईएस मशीन के जरिए उनके सामान की जांच के दौरान कुछ संदिग्ध तस्वीर नजर आई। फैजिल को चेक-इन औपचारिकताओं को पूरा करने की अनुमति दी गई थी और फिजिकल व इलेक्ट्रॉनिक उपायों के माध्यम से कड़ी निगरानी रखी गई थी।

अधिकारी ने कहा कि चेकिंग-इन प्रक्रिया और इमिग्रेशन औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद, यात्री को सीआईएसएफ निगरानी और खुफिया कर्मचारियों द्वारा रोका गया और सीमा शुल्क कार्यालय में लाया गया।

सीमा शुल्क अधिकारियों की उपस्थिति में उसके सामान की जांच करने पर, 2,58,500 यूएई दिरहम मिले, जिसकी कीमत भारतीय रुपये में करीब 57 लाख है।

पूछताछ करने पर फैजिल इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को 2,58,500 यूएई दिरहम के साथ सीमा शुल्क अधिकारियों को सौंप दिया गया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-CISF nabs an individual with international forex value Rs 57 lakh at IGI airport


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here