Home Crime जासूस को धनराशि उपलब्ध कराने के आरोपी का सहयोगी मीरा खान गिरफ्तार

जासूस को धनराशि उपलब्ध कराने के आरोपी का सहयोगी मीरा खान गिरफ्तार

0
जासूस को धनराशि उपलब्ध कराने के आरोपी का सहयोगी मीरा खान गिरफ्तार

[ad_1]

1 of 1

Meera Khan, associate of accused for providing money to detective arrested - Jaipur News in Hindi




जयपुर। जासूसी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी मुश्ताक अली के अन्य एक सहयोगी की ओर से मुश्ताक को पाकिस्तान से जासूसी की एवज में रूपए, मिठाई व अन्य सामान लाकर देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गए आरोपी चौहटन बाड़मेर निवासी मीरा खान (38) हैं। पुलिस ने पूछताछ के बाद थाना स्पेशल पुलिस स्टेशन पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमें में गिरफ्तार कर लिया।

एडीजी (इन्टेंलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में जानकारी मिली है कि दोनो के बीच आपसी जान-पहचान गाडी चलाने के दौरान सेडवा बाडमेर में हुई थी। उसके बाद मुश्ताक अली की ओर से मीरा खान को दिल्ली ले जाकर पाकिस्तान जाने का वीजा लगवाया और मुश्ताक अली व मीरा खान नवम्बर 2018 में पाकिस्तान चले गए। पाकिस्तान में भी कुछ समय साथ-साथ रहे।

मुश्ताक अली एक माह रूककर दिसम्बर 2019 में पाकिस्तानी हैण्डलिंग अधिकारियों से मिलकर वापस आ गया। सीमाक्षेत्र की सामरिक महत्व की सूचनायें वाट्सएप के जरिए पाकिस्तान भेजने लगा, उक्त सूचनाओं की एवज में फरवरी 2019 में पाकिस्तानी खुफिया एजेन्टों द्वारा मुश्ताक अली के बैंक खाते में तथा नगद भारतीय मुद्रा मीरा खान के जरिये प्राप्त करने लगा। मीरा खान पाकिस्तान में तीन माह रूकने के बाद 09 फरवरी 2019 को भारत आया।

इस दौरान मुश्ताक अली की ओर से 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आंतकी हमला तथा 26 फरवरी को बालाकोट स्ट्राइक के आस-पास फरवरी 2019 से अप्रैल 2019 तक जैसलमेर बाडमेर सीमाक्षेत्र की सैन्य गतिविधियों की मूवमेन्ट तथा डिप्लोयेमेन्ट सम्बन्धी सूचनायें पाकिस्तान भेजी जाकर जासूसी के एवज में धनराशि व अन्य सामान प्राप्त किया।

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Web Title-Meera Khan, associate of accused for providing money to detective arrested



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here