Home Crime दिल्ली पुलिस ने कुख्यात नंदू गैंग के शार्पशूटर को पकड़ा

दिल्ली पुलिस ने कुख्यात नंदू गैंग के शार्पशूटर को पकड़ा

0
दिल्ली पुलिस ने कुख्यात नंदू गैंग के शार्पशूटर को पकड़ा

[ad_1]

1 of 1

Delhi Police caught sharpshooter of notorious Nandu gang - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कुख्यात कपिल सांगवान उर्फ नंदू गिरोह के एक शार्पशूटर को गिरफ्तार किया है, जो हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली सहित 13 जघन्य मामलों में शामिल था। एक अधिकारी ने शनिवार को ये जानकारी दी।

आरोपी की पहचान द्वारका सेक्टर 7 निवासी विनोद उर्फ विक्की उर्फ संन्यासी (43) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विनोद एक हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है और हाल ही में इस साल जुलाई में दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा दी गई पैरोल पर रिहा हुआ था।

पैरोल मिलने के बाद उसने नजफगढ़ इलाकों में हत्या के प्रयास के तीन मामलों को अंजाम दिया।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि विशेष सूचना मिली थी कि पालम गांव क्षेत्र की घटनाओं में शामिल विनोद नामक नंदू गिरोह का एक कुख्यात अपराधी हरियाणा के गुरुग्राम के कृष्णा कॉलोनी इलाके में छिपा हुआ है।

यादव ने कहा, “सूचना के स्थान पर जाल बिछाया गया और आरोपी विनोद को सफलतापूर्वक पकड़ लिया गया। उसकी निशानदेही पर दो पिस्तौल और आठ कारतूस बरामद किए गए।”

पूछताछ में विनोद ने खुलासा किया कि वर्ष 2009 में उसने झूठे/मनगढ़ंत दस्तावेज तैयार कर पालम गांव क्षेत्र में अपंजीकृत भूखंडों को हड़पना शुरू कर दिया। जब असली मालिक ने हस्तक्षेप किया, तो उसने गिरोह के नेता कपिल सांगवान के निर्देश पर उन्हें धमकी दी।

नंदू कुख्यात अपराधी था, इसलिए भोले-भाले प्लॉट मालिक मोटी रकम देकर समझौता कर लेते थे। यादव ने कहा, “विनोद का एक लंबा आपराधिक इतिहास है और अधिकांश मामले जमीन हड़पने से संबंधित हैं। अपंजीकृत संपत्तियों को जब्त करते समय, उनका सामना बलवान सोलंकी के एक दूसरे गिरोह से हुआ, जो विभिन्न स्थानों पर उसे चुनौती दे रहा था। क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने के लिए, उसने बलवान सोलंकी की हत्या कर दी। इसी मामले में, वह अपने सहयोगियों के साथ आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।”

–आईएएनएस

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here