Home Crime 12 आपराधिक मामलों में वांछित व्यक्ति दिल्ली में पकड़ा गया

12 आपराधिक मामलों में वांछित व्यक्ति दिल्ली में पकड़ा गया

0
12 आपराधिक मामलों में वांछित व्यक्ति दिल्ली में पकड़ा गया

[ad_1]

1 of 1

Man wanted in 12 criminal cases nabbed in Delhi - Delhi News in Hindi




नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 42 वर्षीय एक व्यक्ति को पकड़ा है, जो उत्तराखंड के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज हत्या सहित 12 से अधिक आपराधिक मामलों में वांछित था। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी कपिल देव राठी के रूप में हुई। उस पर 51,500 रुपये का इनाम था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने कई लोगों से 20 करोड़ रुपये की ठगी भी की है।

पुलिस के अनुसार, सूचना मिली कि एक कुख्यात इनामी बदमाश, जो उत्तराखंड के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज 12 से अधिक मामलों में वांछित है, दिल्ली के बक्करवाला इलाके में छिपा हुआ है।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, “पुलिस टीम ने बक्करवाला इलाके से कपिल नामक व्यक्ति को पकड़ा और जांच के दौरान पता चला कि आरोपी कपिल ने बड़ी संख्या में लोगों से 20 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी की है। वह 12 आपराधिक मामलों में वांछित है।”

पूछताछ पर, कपिल ने खुलासा किया कि उसने 2002 से कई बीमा कंपनियों में एजेंट के रूप में काम किया, हालांकि, 2012 में उसने अपने सहयोगियों के साथ ‘जनशक्ति मल्टी स्टेट मल्टी-पर्पस को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड’ के नाम से एक सहकारी समिति शुरू की।

विशेष सीपी ने कहा, “कुछ समय बाद, उसने देश के 12 राज्यों में सोसायटी की शाखाएं खोलीं। उसने लोगों को उच्च ब्याज दरों का लालच दिया और अपनी सोसायटी में कई लोगों के खाते खोले। उन्होंने लोगों को एफडी/आरडी/बचत पत्र के माध्यम से अपनी सोसायटी में अधिक पैसा निवेश करने का भी लालच दिया।”

अधिकारी ने कहा, “2021 से, उसने निवेशकों को जमा राशि का भुगतान करना बंद कर दिया। इस तरह, उसने अपनी सोसायटी के माध्यम से उत्तराखंड के कई स्थानों पर कई लोगों से 20 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की। वह घोटाले का मुख्य साजिशकर्ता और सोसाइटी का प्रेसीडेंट भी है।”(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें – अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे


[adinserter block=”4″]

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here